Top NewsUttar Pradesh

कोरोना को लेकर यूपी से आई बड़ी खुशखबरी, देखिए आपका जिला तो नहीं शामिल

लखनऊ। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया को हिलाकर रख दिया है। सबसे बुरे हालात अमेरिका के हैं जहां रोज़ हजारों लोग दम तोड़ रहे हैं। इसके अलावा भारत में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। बात अगर जनसंख्या के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य यूपी की करें तो यहां अब तक कोरोना के 443 मामले सामने आ चुके हैं लेकिन यूपी के लिए राहत की बात ये है कि अभी तक आधा प्रदेश कोरोना मुक्त है। यानी कि अभी तक आधे राज्य में कोरोना का कोई केस नहीं है।

आधे प्रदेश में कोरोना का केस नहीं

अब तक 40 जिलों में कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं जिसमें महज 9 जिले ही ऐसे है जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज दस या उससे अधिक है। जबकि 31 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दस से कम है।

नियंत्रण करने में सरकार कामयाब

उधर छह जिले ऐसे हैं जहां महज एक मरीज है तो आठ जिले ऐसे है जहां दो-दो मरीज ऐडमिट हैं। वहीं लॉक डाउन के बाद उन जिलों में अब केस भी कम आ रहे हैं। ऐसे में यूपी में काफी हद तक कोरोना वायरस पर नियंत्रण बनाने में सरकार कामयाब हो रही है। ऐसे में सरकार का पूरा ध्यान लॉकडाउन करके इन जिलों में भी कोरोना को फैलने से रोकना है।

हॉट स्पॉट क्षेत्रों में संदिग्धों की हो निगरानी

योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रभावित जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सीलिंग की कार्रवाई को प्रभावी तरीके से लागू करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने सील किए गए क्षेत्रों में कोरोना के संदिग्ध मामलों की खास निगरानी के लिए कहा है। साथ ही प्रभावित क्षेत्रों खासकर हॉटस्पॉट एरिया में किसी के भी कोरोना संदिग्ध होने की आशंका पर तत्काल उसकी जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना आपदा से निपटने के लिए राज्य स्तर पर बनायी गई 11 टीमों का नेतृत्व करने वाले अधिकारियों के साथ शुक्रवार को लॉकडाउन की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को निश्चित समयसीमा में नियंत्रित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा संदिग्ध व्यक्तियों की जांच किए जाने को जरूरी बताया।

पश्चिमी उप्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने वहां की खास निगरानी करने और नोएडा, ग्रेटर नोएडा व सहारनपुर में कोविड-19 की जांच की सुविधा स्थापित करने का निर्देश दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH