InternationalTop News

हंसते और बात करते कुछ घंटों में मर जा रहे कोरोना के मरीज, वैज्ञानिक भी हैरान

वाशिंगटन। अमेरिका में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 20 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। यूनिवर्सिटी के मुताबिक, कोरोनावायरस प्रकोप से अमेरिका में अब तक कम से कम 20,071 लोगों की मौत हुई है।वहीं, कोरोनावायरस के  519,453 मामले सामने आए हैं. कोरोना मामलों की संख्या के लिहाज से भी अमेरिका सबसे ऊपर है।

इतना ही नहीं कुछ मामले तो अमेरिका में ऐसे भी आए हैं जिनसे वैज्ञानिक भी हैरान हैं। यहां कुछ लोगों ने हंसते बात करते हुए मात्र कुछ घंटों में दम तोड़ दिया। हाल ही में कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंचे पत्रकार एनिक जेसडन एक दिन अचानक फिर फेफड़ों में संक्रमण हुआ। एनिक अस्पताल में भर्ती हुए और डॉक्टरों के साथ हंसते बात करते हुए कुछ ही घंटों में उनकी मौत हो गई।

उन्हें देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता था कि वह इस दुनिया को इतनी जल्दी अलविदा कह देंगे।ये केवल एनिक जेसडानन की कहानी नहीं है। अमेरिका में कई ऐसे केस देखे जा रहे हैं, जिसमें मरीज कोरोना से संक्रमित होने के बाद देखते ही देखते मौत के मुंह में चला जाता है। अस्पताल की एक नर्स बताती है कि कई मरीजों को देखकर लगता है कि वो ठीक हो चुके हैं। सब कुछ नॉर्मल लगता है लेकिन अचानक ही कुछ ही घंटों में उनकी मौत हो जाती है।

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कहा कि उन्होंने कभी भी इस तरह की बीमारी नहीं देखी। उन्होंने कहा कि हमें अब खुद समझ में नहीं आ रहा है कि इस बीमारी से छुटकारा कैसे पाया जा सकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH