Top NewsUttar Pradesh

लॉकडाउन में शहर का जायजा लेने जींस-टी शर्ट में बाइक पर निकले एसपी, फिर जो हुआ…

फतेहपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए यूपी पुलिस लोगों से लॉकडाउन का पालन करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। सीएम योगी का भी आदेश है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाए साथ ही हॉटस्पॉट वाले एरिया में घूम रहे हर शख्स से पूछताछ की जाए। इसी को देखते हुए यूपी पुलिस पूरी तत्परता से अपनी ड्यूटी निभा रही है। वह सड़कों पर लोगों से लॉकडाउन का पालन तो करवा ही रही है साथ ही खाने का पैकेट एवं दवाइयां तक जरूरत मन्दों के घर पहुंचा रहे हैं। साथ ही पुलिस के आलाधिकारी भी लोगों को इस खतरे से बचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

पुलिस के ऐसे जांबाज अधिकारियों ने फतेहपुर जिले के एसपी प्रशांत वर्मा भी शामिल है, जो सवेरे बाइक से अकेले घूम कर पूरे शहर का जायजा लेने के बाद आगे की रणनीति तय करते हैं। दरअसल, लॉकडाउन में शहर का जायजा लेने शनिवार सुबह-सुबह पुलिस कप्तान प्रशांत वर्मा बाइक से निकल पड़े। डीएम चौराहे से लेकर सभी प्रमुख चौराहों पर लगे पुलिसकर्मी मुंह में मास्क लगे होने के चलते उन्हें पहचान नहीं सके। करीब डेढ़ घंटे तक वह शहर की सड़कों में घूमे।

पुलिस कप्तान प्रशांत वर्मा शनिवार सुबह-सुबह अपने आवास से जीन्स टी शर्ट पहनकर बाइक से निकले। आवास से निकलकर डीएम चौराहे की ओर गए और शादीपुर चौराहे पहुंचे। इसके बाद उन्होंने व्यस्त रहने वाली बाजारों की तरफ रुख किया और करीब डेढ़ घंटे तक वह शहर की सड़कों व गलियों में घूमे। इस दौरान चौराहों व रास्तों में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी भी उन्हें नहीं पहचान सके। उन्होंने घूम-घूम कर पुलिस की कार्यशैली देखी और कई लोगों को फिजूल में बाहर घूमते देख उन्हें टोंका भी।

एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि कोविड-19 जिसे आम तौर पर कोरोना वायरस कहा जाता है , जिसके खतरे से बचाव के लिए 21 दिन की लॉकडाउन की घोषणा की गई इसके लिए औचक निरीक्षण और फुट पेट्रोलिंग के माध्यम से स्थितियों पर नजर बनाए रखने के साथ ही लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है। उनका कहना है कि फतेहपुर जिले में लॉकडाउन का पालन करने में जनता का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है और पूरे जनपद में लॉकडाउन के दौरान किसी प्रकार की समस्या नहीं खड़ी हुई है। औचक निरीक्षण के जरिए स्थितियों को परखने के बाद रणनीति बनाकर कार्य करने में आसानी होती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH