Uttar Pradesh

अलीगढ़ के साथ आगरा में भी कोरोनावायरस की जांच शुरू, एसएन मेडिकल कॉलेज से जारी होगी रिपोर्ट

मथुरा/आगरा।(द्वारकेश वर्मन) आगरा मंडल के वाशिंदों के लिए यह राहत की खबर है। सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज (एसएन मेडिकल कॉलेज) में कोरोना वायरस की जांच शुरू हो गई है।

आज सोमवार से यहीं से जारी होगी रिपोर्ट

इन 45 नमूनों की रिपोर्ट केजीएमयू लखनऊ भेज दी गई है। यहां इन नमूनों की दोबारा से जांच की जाएगी, रिपोर्ट का मिलान किया जाएगा। दोनों की जांच समान होने पर एसएन सोमवार से विधिवत जांच शुरू कर देगा। ज्ञात हो कि विगत शनिवार से इसका ट्रायल शुरू किया गया । पहले दिन 45 नमूनों की जांच हुई। इनकी जांच रिपोर्ट और नमूनों को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) लखनऊ में क्रॉस चेकिंग के लिए भेजा गया है। सोमवार से एसएन मेडिकल कॉलेज में ही जांच होगी और यहीं से रिपोर्ट जारी की जाएगी।

माइक्रो बायलॉजी विभाग के वायरोलॉजी लैब में शनिवार को 45 नमूने की जांच को लगाए गए। नमूनों की तीन चरणों में प्रक्रिया अपनाई जा रही है। आरएनए निकालने के बाद अन्य प्रक्रिया की जाती है। इनमें आठ घंटे का समय लगता है।

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जीके अनेजा ने बताया कि एसएन में कोरोना वायरस की जांच शुरू हो गई है। इससे कोरोना वायरस की जांच और इलाज में सुविधा मिलेगी।

डॉ जी बी सिंह ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा आगरा जिले में कोरोना मरीज मिले हैं। यहां अब तक 92 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 81 सक्रिय मामले हैं। 10 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक बुजुर्ग महिला की मौत हो चुकी है। संक्रमितों में सबसे ज्यादा जमाती हैं।

लाइव उत्तर प्रदेश के लिए वरिष्ठ संवाददाता द्वारकेश बर्मन की रिपोर्ट।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH