NationalTop News

ये शहर बनता जा रहा भारत का वुहान, हर 24 मिनट में मिल रहा कोरोना पॉजिटिव मरीज

अहमदाबाद। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में बढ़ता जा रहा है। इस वायरस से गुजरात के भी काफी खराब हालात हैं। गुजरात में कोरोना संक्रमितों के मामले 1021 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद से सामने आ रहे हैं।

आंकड़ों की बात करें तो गुजरात में कोरोना पॉजिटिव मामलों में 59 प्रतशित केस अहमदाबाद से आए हैं
स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो रेड हॉटस्पॉट जोन में शामिल अहमदाबाद में पिचले 5 दिनों में हर 24 मिनट पर एक पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। मतलब स्थिति बेहद ही भयावह दिखाई दे रही है।

अहमदाबाद नगर निगम के कमिश्नर विजय नेहरा ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जनता को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, ‘जो हालात हैं, उसे देखते हुए यहां पर हर रोज का आंकड़ा 100 को भी पार कर सकता है। मैं सभी लोगों से कर्फ्यू और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने का निवेदन करता हूं। बहुत ही आवश्यक ना हो, तब तक बाहर मत निकलिए।’

गुजरात के कुल लगभग 929 मरीजों में से 545 अहमदाबाद से ही हैं। यह आंकड़ा 59 प्रतिशत है। वहीं अहमदाबाद में मौत का आंकड़ा भी पूरे राज्य का 47 प्रतिशत है। जिस हिसाब से ये आंकड़े बढ़ रहे हैं वो सरकार की नींद उड़ाने वाले हैं। अगर कोरोना के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे तो सरकार के लिए हालात पर काबू करना काफी मुश्किल होगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH