NationalTop News

क्या 3 मई के बाद चलने लगेंगी ट्रेन और प्लेन, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस भारत में कहर बरपा रहा है। इसे देखते हुए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है और इसी दिन से ही ट्रेन, प्लेन, बस के अलावा आवागमन के सभी साधन बंद हैं। पहले लॉकडाउन 14 अप्रैल तक था, लेकिन इसके बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या तीन मई के बाद लॉकडाउन खुल जाएगा। लेकिन जो खबर आ रही है उसके मुताबिक तीन मई के बाद भी ट्रेन और हवाई यात्राएं बंद रहेंगी।

दरअसल, शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में कोविड-19 के लिए बनी GOM की पांचवी बैठक में इन विषयों पर रिपोर्ट तैयार करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भेजी गई है। सूत्रों के मुताबिक इसमें कहा गया है कि रेल और हवाई सेवाएं 3 मई के बाद शुरू नहीं होंगी। ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक में कहा गया है कि इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय की राय और पीएम मोदी द्वारा हालात के आकलन के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि इसके पहले जब विमानन कंपनियों ने टिकट बेचना शुरू कर दिया था तो केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था। हरदीप सिंह पुरी का कहना था अभी निजी विमानन कंपनियां हवाई यात्रा के टिकट न बेचें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH