International

पाकिस्तानी मंत्री ने कोरोना से बचाव का बताया तरीका, कहा- टांगे भी प्रोटेक्ट हों, वर्ना वायरस नीचे से आ जाएगा

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस के मामले अब भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में तेज़ी से बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 869 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 8,348 हो गई।अधिकारियों के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित पंजाब प्रांत में अब तक 3,822, सिंध में 2,537, खैबर-पख्तूनख्वा में 1,137, बलूचिस्तान में 376, गिलगित-बाल्टिस्तान में 257, इस्लामाबाद में 171 मामले सामने आए हैं।

इस बीच पाकिस्तान सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्री डॉ फिरदौस आशिक अवान की कोरोना से बचने की एक सलाह ने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया है। पाकिस्तान की एक पत्रकार ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

वीडियो में फिरदौस कहती दिख रही हैं, ‘आपका जिस्म हो, टांगे हो, वो भी प्रोटेक्ट हों। यह नहीं कि मैं अपने चेहरे को प्रोटेक्ट कर लूं तो वायरस नीचे से आ जाएगा।यह चीजें आपको साथ-साथ चलानी हैं। यह भी एक मेडिकल साइंस है और हमें इसके लिए मिलकर काम करना है।

ट्विटर पर इस वीडियो को 18 अप्रैल को शेयर किया गया है, जिसके अब तक 80 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 4 हजार से ज्यादा लाइक्स और हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं। ट्विटर पर लोग इनका खूब मज़ाक उड़ा रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH