NationalTop News

कोरोना से भी भयानक वायरस बना रहा चीन, वैज्ञानिकों तक के चेहरे पड़ गए काले

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचाते हुए लाखों लोगों की जान ले ली है जबकि हज़ारों लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। इतना समय बीत जाने के बाद भी अभी तक इस वायरस की कोई दवा नहीं बन पाई है। कुछ थ्योरी यर भी निकलकर आ रही हैं कि ये वायरस मानव निर्मित है और चीन की लैब में इसे तैयार किया गया है। वुहान वही शहर है जहां चीन की अधिकतर लैब है। ये एक जैविक हथियार है जिसे चीन ने युद्ध के समय अपने दुश्मनों पर प्रयोग करने के लिए बनाया था लेकिन इसके पहले ये गलती से लीक हो गया और दुनियाभर में तबाही मचाने लगा।

इन सबके बीच चीन की रहने वाली एक महिला जेनिफर जेंग ने दुनिया के सामने चीन की ऐसी करतूत उजागर की है जिसने सबके होश उड़ा दिए हैं। महिला के मुताबिक चीन कोरोना वायरस से भी खतरनाक वायरस पर काम कर रहा है।

जेनिफर जेंग ने दावा किया है कि चीन के कई डॉक्टर और वैज्ञानिक काले पड़ गए हैं. चीनी सरकार की ओर से बनाए जा रहे वायरस पर ये डॉक्टर और वैज्ञानिक काम कर रहे थे. इनको संक्रमण हो गया और इनके चेहरे और शरीर के त्वचा काले पड़ गए. जेनिफर जेंग ने दो चीन के डॉक्टरों की तस्वीर सामने रखी है, जो अस्पतालों में भर्ती हैं. बताया जा रहा है कि इन लोगों को किसी वायरस से संक्रमण हुआ है, जिसे अब चीन की सरकार बना रही है।

ये दोनों डॉक्टर वुहान शहर के चीनी वायरस इंस्टीट्यूट में कार्य कर रहे थे। दोनों ने वुहान के कई अस्पतालों में भी काम किया है। सूत्रों की मानें तो नए किस्म के वायरस से इनके कई अंगों को नुकसान पहुंचा है और उसके चलते ये काले हो गए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH