NationalTop News

आखिर व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर पीएम मोदी को क्यों किया अनफॉलो? वजह आई सामने 

नई दिल्ली। हाल ही में व्हाइट हाउस के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री कार्यालय, भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास जैसे ट्विटर हैंडल को फॉलो किया गया था। लेकिन बुधवार को इन सभी को अनफॉलो कर दिया गया, जिसको लेकर भारत में बहस छिड़ गई।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इसको लेकर तंज कसा और विदेश मंत्रालय से अपील की थी कि वह इस मामले को अमेरिका के सामने उठाए।

वहीँ विवाद बढ़ने पर अब व्हाइट हाउस ने इस पूरे मामले पर जवाब दिया है। व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि जब भी अमेरिकी राष्ट्रपति किसी देश की यात्रा पर जाते हैं, उस वक्त व्हाइट हाउस की ओर से उन देशों के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को फॉलो किया जाता है। फरवरी के आखिरी वक्त में जब डोनाल्ड ट्रंप भारत आए थे, तभी व्हाइट हाउस ने पीएम नरेंद्र मोदी समेत अन्य ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के मुताबिक, व्हाइट हाउस सिर्फ अमेरिकी सरकार से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो करता है लेकिन राष्ट्रपति की किसी देश में विजिट के दौरान उस देश के प्रमुख को फॉलो किया जाता है, ताकि संदेश लगातार रिट्वीट हो सकें। व्हाइट हाउस के अधिकारी का कहना है कि ये एक रूटीन प्रोसेस है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH