Sports

पाकिस्तान का ये खिलाड़ी बोला, सचिन आज खेल रहे होते तो 1 लाख 30 हजार रन बनाते

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर अगर आज के दौर में खेल रहे होते तो 1 लाख 30 हजार रन बनाते। साथ ही उन्होंने सचिन और कोहली की तुलना करने से इंकार कर दिया। अख्तर ने कहा कि सचिन में मुश्किल दौर में इतने रन बना दिए। उन्होंने मुश्किल गेंदबाजों का सामना किया।

अख्तर ने कहा, सचिन ने सबसे मुश्किल प्रतिद्वंदियों के सामने खेला है और इसिलए वो अख्तर की नजर में कोहली से आगे हैं। अख्तर ने कहा, “सचिन ने क्रिकेट के सबसे मुश्किल दौर में बल्लेबाजी की है। अगर उन्हें अब मौका मिलता तो वह 1.30 लाख रन बनाते। इसलिए सचिन और कोहली के बीच तुलना करना सही नहीं होगा।”

अख्तर ने साथ ही बताया कि वह 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सचिन को शतक पूरा करते हुए देखना चाहते थे। सचिन उस मैच में 98 रनों पर अख्तर के हाथों ही आउट हुए थे। सेंचुरियन में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था। अख्तर ने कहा, “मैं काफी दुखी था क्योंकि सचिन 98 रनों पर आउट हो गए थे। वह विशेष पारी थी। उन्हें शतक बनाना चाहिए था। मैं चाहता था कि वह शतक पूरा करें, उस बाउंसर पर मैं छक्का देखना पसंद करता जो उन्होंने मुझे पहले मारा था।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH