City NewsUttar Pradesh

लखनऊ में दो महीने बाद खुली नाई की दुकान, फिर से बंद होने की कगार पर

लखनऊ। कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सैलून एक बार फिर खुल गए। हालांकि दुकानों पर इक्का दुक्का लोग ही आए। इस दौरान प्रशासन के एक फरमान ने सैलून मालिकों की चिंता बढ़ा दी है। सैलून और नाई की दुकानों को सख्ती से निर्देश दिया गया है कि वे बाल काटने के अलावा कोई अन्य सेवा न दें। उन्हें मालिश, स्पा और अन्य गतिविधियों की अनुमति नहीं है। इसपर सैलून मालिकों का कहना है कि केवल बाल काटने के लिए हम सैलून खोलें ये संभव नहीं है। इससे हमारा ही नुक्सान होगा। क्योंकि हमें सैलरी तो पूरी ही कर्मचारियों को देनी है।

सैलून मालिकों का कहना है ग्राहक यह भी जानना चाहते हैं कि क्या उन्हें बाल कटवाने के साथ-साथ चेहरे पर मसाज मिल सकती है या नहीं।” सैलून मालिकों का कहना है कि हमें कर्मचारियों को पूरा वेतन देना होगा और एयर कंडीशनिंग की लागत भी वहन करना होगा। जब तक जिला प्रशासन सभी सेवाओं के लिए पूर्ण अनुमति नहीं देता, तब तक व्यवसाय बंद रखना बेहतर है।”

एक सैलून मालिक ने कहा, “महिलाएं अन्य सेवाओं जैसे फेशियल और वैक्सिंग के लिए सैलून आती हैं और वर्तमान में इन सेवाओं की अनुमति नहीं है। अधिकांश पुरुष भी लॉकडाउन की अवधि के दौरान घर पर पहले से ही बाल कटाने का प्रबंधन कर चुके हैं और हमारे पास नहीं आ रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि जब कुछ ग्राहकों को उनके नाम, पते और मोबाइल फोन नंबर देने के लिए कहा गया तो वे पीछे हट गए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH