NationalTop News

मोदी के भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता: रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच पिछले कुछ दिनों एलएसी पर युद्ध जैसे हालात हैं। चीन ने लद्दाख ने भारी संख्या में सैनिकों को तैनात कर दिया है। पैंगोंग झील, गलवान नदी के पास भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने हैं। दोनों सैनिकों के बीच झड़प की भी ख़बरें आई हैं। चीन ने साफ संकेत दिया है कि वह इस इलाके में टकराव को जल्द खत्म करना नहीं चाहता। उधर भारत भी चीन की इस हरकत पर भारत करीबी नजर रखे हुए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देश के तीनों सेना अध्यक्षों और सीडीएस जनरल बिपिन रावत और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ बैठक में निर्णय लिया है कि भारत में चीन की सीमा के नजदीक चीन को सैन्य जवाब देने के लिए अपने सैनिकों की संख्या को बढ़ाएगा। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि भारत चीन को उसी की भाषा में जवाब देगा।

मोदी के भारत को कोई आंख नही दिखा सकता

वहीँ इस पूरे मामले पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का कहना है कि नरेंद्र मोदी के भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता।’ रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सवालों का जवाब देते हुए ये बात कही।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कि चीन की हरकतों पर भारत सरकार के जवाबी कदम पर देश ही नहीं बल्कि दुनिया की नजर है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस बयान से भारत के अटल इरादों के बारे में जता दिया है कि वह चीन के दबाव में आने वाला नहीं है।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा था चीन के साथ सीमा पर चल रहे घटनाक्रम को लेकर सरकार को पारदर्शी तरीके से पूरे देश को जानकारी देनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा था कि नेपाल में क्या हुआ, कैसे हुआ, लद्दाख में क्या हुआ, सरकार को बताना चाहिए। राहुल गांधी ने बाद में यह कहा कि चीन के मुद्दे पर वह ज्यादा न बोलते हुए मुद्दे को सरकार की दूरदर्शिता पर छोड़ते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH