City NewsTop NewsUttar Pradesh

युवक की अस्थमा से हुई मौत, परिजन कोरोना के डर से सड़क पर शव छोड़कर पहुंच गए घर

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में परिजनों ने परिजनों ने 35 साल के शख्स का शव रोड पर ही छोड़ दिया। परिजनों को शक था कि उसकी मौत कोरोना वायरस से हुई लेकिन बाद में पता चला कि मृतक को अस्थमा और दिल की बीमारी थी।

मृतक शख्स मुंबई से हाल ही में प्रतापगढ़ आया था जहां तबियत खराब होने के बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल गए। अस्पताल में इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे छुट्टी दे दी। परिजन उसे लेकर घर जाने लगे तभी रास्ते में उसकी तबियत फिर खराब हो गई और उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने उसके शव को घर ले जाने की बजाय गांव के बाहर ही छोड़ दिया। इस बीच वहां से गुजर रहे लोगों ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवार का पता लगाया लेकिन उन्होंने शव को लेने से इनकार कर दिया।

एक स्वास्थ्य टीम ने बाद में मृत व्यक्ति के चिकित्सा इतिहास का विश्लेषण किया और कहा कि अस्थमा और दिल की बीमारी के कारण हुई जटिलताओं से उसकी मृत्यु हो गई। वरिष्ठ पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने तब परिवार को आश्वस्त किया कि वह कोरोनावायरस से नहीं मरा और यहां तक कि शरीर से एक नमूना भी लिया और परीक्षण के लिए भेजा.अधिकारियों ने परिवार के डर को दूर करने के लिए उन्हें पीपीई किट और सैनिटाइजर दिया। अंतत: रविवार शाम को प्रयागराज में शव का अंतिम संस्कार किया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH