International

पाकिस्तान: 14 साल की लड़की को अगवा कर बनाया मुसलमान, किडनैपर से करा दी शादी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर जुल्म की घटनाएं आए दिन सुनने को मिलती हैं। अब यहां के कराची में एक ईसाई लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। यहां 14 साल की ईसाई नाबालिग लड़की को अगवा करके उसे मुसलमान बना दिया गया। बताया जा रहा है कि लड़की सामान लेने दुकान जा रही थी तभी कुछ लोगों ने उसका अपहरण कर लिया।

राजनीतिक एवं सुरक्षा विश्लेषक तनवीर एरियन ने इस बाबत ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा कि लाहौर के युहानाबाद से बंदूक की नोक पर एक ईसाई लड़की का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया है। पत्रकार नायला इनायत ने भी इस संबंध में ट्वीट किया है।

लड़की 8वीं कक्षा में पढ़ती है। पहले हुमा को किडनैप किया गया फिर उन्हें डेरा गाजी खान ले जाया गया है और जबरन धर्म परिवर्तन कराने के बाद अपहरण करने वाले अब्दुल जब्बार से उसका निकाह करा दिया गया। इसके बाद निकाह का कागज हुमा के माता-पिता के पास भेज दिया गया। हुमा की मां ने इस बाबत कोर्ट से गुहार लगाई है।

वहीँ पीड़ित परिवार के सदस्य शफीक ने यह भी बताया कि इस घटना को दो से तीन मुस्लिम युवकों ने अंजाम दिया। उन लोगों ने मौके पर मौजूद दूसरी लड़कियों को धमकियां भी दी। हम प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्‍य दूसरे नेताओं से गुजारिश करते हैं कि हमें न्‍याय दिया जाए। जब हम पुलिस स्‍टेशन शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो हमें यह भरोसा देते हुए वापस भेज दिया

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH