Top NewsUttar Pradesh

अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेन्द्र यादव को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती

लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई हैं धर्मेंद्र यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जहां वो डॉक्टरों की देख रेख में हैं।

धर्मेंद्र यादव को 11 जून को बुखार आया था. तब उन्होंने सामान्य दवा ले ली थी। इसके बाद लखनऊ में हुई जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालांकि धर्मेंद्र यादव के ड्राइवर की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। धर्मेंद्र यादव के साथ आये लोगों का भी टेस्ट कराया जाएगा। बाकी परिवार के सदस्यों का भी टेस्ट एहतियातन टेस्ट करवाया जा सकता है।

भारत में कोरोना के हुए 3 लाख 20 हजार से ज्यादा मरीज

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस भारत में रोज़ नए रिकार्ड बना रहा है। शनिवार को भारत में कोरोना के 11, 929 मामले सामने आए। इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 320,922 हो गई है।

देश में अब तक 9195 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 162379 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल हुए हैं। रिकवरी रेट में मामूली बढ़ोतरी के साथ यह दर 50.59 % प्रतिशत पर पहुंच गई है। यह पहली बार है जब रिकवरी रेट 50 फीसदी से ऊपर पहुंचा है। आईसीएमआर के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक 56,58,614 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है, पिछले 24 घंटों में 1,51,432 लोगों का कोविड-19 टेस्ट हुआ है, जिनमें से 11929 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इस तरह पॉजिटिव केसों की दर 7.87% पर पहुंच गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH