Top NewsUttar Pradesh

कानपुर: दबिश देने गई पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर ने बरसाई गोलियां, सीईओ-एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

कानपुर। उत्तर प्रदेश में बदमाशों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देते हुए दबिश देने आए पुलिस कर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर सीईओ, एसओ समेत 8 पुलिस वालों की हत्या कर दी। फायरिंग में 6 पुलिस वाले घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, कानपुर में एनकाउंटर वाली जगह से कुछ दूर एक और एनकाउंटर हुआ है जहां पुलिस ने तीन अपराधियों को मार गिराया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये तीनों वही अपराधी हैं जो विकास दुबे के साथ थे। जबकि विकास अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

घटना शिवली थाना क्षेत्र के विकरू गांव की है जहां देर रात पुलिस विकास दुबे नाम के हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए दबिश देने गई थी। खुद को घिरता देख विकास दुबे और उसके साथी घर की छतों पर चढ़ गए और पुलिस पर अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे। इस फायरिंग में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इनमें सीओ देवेंद्र कुमार मिश्रा, एसओ महेश यादव, चौकी इंचार्ज अनूप कुमार, सब-इंस्पेक्टर नेबुलाल, कांस्टेबल सुल्तान सिंह, राहुल, जितेंद्र और बबलू शामिल हैं।

यूपी के डीजीपी हितेंद्र चंद्र अवस्थी ने कहा कि पुलिस को रोकने के लिए बदमाशों ने रास्ते में जेसीबी लगा दी थी। योजना बनाकर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला किया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर एडीजी कानपुर जोन, आईजी रेंज, एसएसपी कानपुर समेत कई जनपदों की पुलिस फ़ोर्स मौके पर मौजूद हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की। सीएम योगी ने बदमाशों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH