RegionalTop News

बैंक में नौकरी नहीं लगी तो खोल लिया खुद का फर्जी एसबीआई बैंक

चेन्नई। तमिलनाडु से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक युवक की बैंक में नौकरी नहीं लगी तो उसने खुद का ही बैंक खोल लिया। उसने अपने घर के ऊपरी फ्लोर पर एसबीआई की नकली शाखा खोल ली थी लेकिन एक शख्स को संदेह हुआ तो उसने पुलिस को इस बात की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया है। फर्जी शाखा खोलने का मास्टर माइंड एसबीआई की एक पूर्व कर्मचारी का बेटा है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुडलोर जिले के पनरुति में कमल बाबू नाम के एक 19 साल के लड़के पर एसबीआई की फर्जी शाखा खोलने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय युवक ने तमिलनाडु के पन्रुती में भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा खोलने की कोशिश की। इसके बाद उसे जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक सेवानिवृत्त एसबीआई कर्मचारी का पुत्र है।

उसने सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक की फर्जी मुहर और चालान तैयार किये थे। साथ ही उसने यहां से करीब 25 किलोमीटर दूर पनरुती स्थित अपने आवास की ऊपरी मंजिल पर बैंक शाखा चलाने के लिए नकदी गिनने वाली मशीन आदि भी एकत्रित कर ली थी। हालांकि उसने कोई बोर्ड नहीं लगाया था।

एसबीआई पनरुती शाखा के प्रबंधक ने इस संबंध में पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई का अनुरोध किया था। एक उपभोक्ता ने शाखा प्रबंधक को बताया था कि यह व्यक्ति एसबीआई की एक शाखा खोल रहा है और उसके पास चालान भी है। पूछताछ के बाद व्यक्ति को जालसाजी और जाली मुहर रखने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH