Top NewsUttar Pradesh

बारिश की वजह से भयावह होता जा रहा कोरोना, ये उपाय अपनाकर रह सकते हैं सेफ

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना भयानक रूप लेता जा रहा है। हर रोज सैकड़ों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। वहीं कई मरीजों को असमय मौत का शिकार भी बना रहा है। गुरुवार को अस्पतालों में छह मरीजों की मौत हुईं। इसमें एक पूर्व मंत्री की भी सांसें थम गईं। मृतकों में तीन लखनऊ के हैं।

केजीएमयू के पल्मोनरी एवं क्रिटिकल केयर विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. वेद प्रकाश ने मुख्यमंत्री अवगत कराया कि वर्तमान में बारिश की वजह से वायु में नमी आने से संक्रमण बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इससे निपटने के लिए सभी को मास्क लगाना और सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन करना आवश्यक है। सार्वजनिक स्थलों पर प्राॅपर वेण्टीलेशन आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के 80 प्रतिशत मरीज एसिम्पटोमैटिक या माइल्ड हैं, जबकि 15 प्रतिशत मरीज माॅडरेट हैं। इसके अलावा, 05 प्रतिशत मरीज ही सीवियर/क्रिटिकल हैं। इससे बचने के लिए एसिम्पटोमैटिक या माइल्ड मरीजों का होम आइसोलेशन किया जाना चाहिए।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोविड-19 से निपटने के लिए आवश्यक कदमों, जैसे सोशल डिस्टेन्सिंग, मास्क लगाना, सैनिटाइजेशन, स्वच्छता का ध्यान रखना इत्यादि के विषय में निरन्तर जागरूक किया जाए।

#corona #uttarpradesh #lucknow

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH