City NewsTop NewsUttar Pradesh

दबंगों ने तोड़ दिए बुजुर्ग के हाथ-पैर, 4 साल का मासूम अस्पताल में स्ट्रेचर को दे रहा धक्का

देवरिया। यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल किसी से छुपा नहीं है। अब यहां के देवरिया से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है स्वास्थ्य महकमे को शर्मसार कर देने वाला है। एक मासूम बच्चा अपनी मां के साथ स्ट्रेचर को खींचता हुआ दिखाई दे रहा है। स्ट्रेचर पर उसके घर का कोई बुजुर्ग है। मां आगे से स्ट्रेचर को खींच रही है जबकि बच्चा पीछे से जोर लगा रहा है। वीडियो 18 जुलाई का है। मां का कहना है कि स्ट्रेचर खींचने के लिए स्टाफ पैसा मांगता है। हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं इसलिए हम लोग खुद ही खींच कर ले जाते हैं।

महिला ने बताया कि उसका नाम बिंदु यादव है और उसका बेटा शिवम चार साल का है। बिंदु के बुजुर्ग पिता छेदी यादव जो बरहज थाना के गौरा गांव के रहने वाले हैं। उनकी उम्र 60 साल है। वह 3 जुलाई को गाय चराने गए थे तो कुछ लोगों ने रंजिश में मारपीट कर उनके हाथ पैर तोड़ दिए। वह 3 जुलाई से ही यहां पर भर्ती हैं।

महिला ने बताया कि हम पुलिस के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। आरोप है कि बरहज पुलिस ने आनाकानी करते हुए घायल बुजुर्ग को जिला अस्पताल में भर्ती कराने के कह दिया और अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। बीते 3 जुलाई से यह बुजुर्ग जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती है, यहां पर हर दूसरे दिन हड्डी विभाग में उसका पट्टी बदली जाती है। परिजन उसे स्ट्रेचर पर लाद कर ले जाते हैं।

#deoria #uttarpradesh #hospital #strecher

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH