Top NewsUttar Pradesh

राम मंदिर भूमि पूजन के दिन पूरा देश मनाए दिवाली: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन किया जाएगा। इसके पहले शनिवार यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भूमि पूजन से पहले की तैयारियों का जायजा लिया साथ ही उन्होंने कहा कि भूमि पूजन के अवसर पर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में दीवाली मनाई जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को भूमि पूजन की तैयारी के लिए संतों की बैठक में यह आह्वान किया।

कारसेवकपुरम में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री श्योगी ने कहा कि पांच सौ वर्षों के बाद वह शुभ घड़ी आई है जिसका हिन्दू समाज को बेसब्री से इंतजार था। उन्होंने कहा कि यह एक अवसर है जब हम हर घर व मंदिर में दीपक जलाकर पूरी दुनिया को गौरवशाली क्षण का एहसास करा सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने हर घर व मंदिर में कम से कम पांच दीए जलाने का आह्वान करते हुए यह भी जानकारी दी कि इस दौरान राम की पैड़ी पर भी 11 हजार दीए जलाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच अगस्त को निर्धारित मुहूर्त में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसके साथ संतों से अपेक्षा की कि रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से आपको जब आमन्त्रण दिया जाए तो वही लोग कार्यक्रम में शामिल हों जिन्हें आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि अपने साथ अतिरिक्त लोगों को न लाएं क्योंकि सोशल डिस्टेसिंग के लिए सीमित लोगों को ही आमंत्रित करने की मजबूरी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH