Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ जिला जेल में कैदियों को दी गई गलत दवा, दो दर्जन से अधिक की हालत गंभीर

लखनऊ। लखनऊ जेल में दो दर्जन से अधिक कैदियों की मंगलवार को गलत दवा खाने से तबियत बिगड़ गई। इन कैदियों को जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है करीब 100 कैदियों ने दवाएं खाई थीं, जिनमें से दो दर्जन कैदियों की गर्दन, हाथ पैरों में अकड़न आ गई और काम नही कर रहे थे। कैदी बैरक में गिरने लगे। जिसके बाद आनन-फानन में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जांच में कैदियों की गलत दवा के रिएक्शन की वजह से तबीयत बिगड़ी है। जेल प्रशासन ने दोषी फार्मासिस्ट आशीष वर्मा को इस लापरवाही के लिए नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।

महानिदेशक (जेल) के अनुसार, “फार्मासिस्ट ने कैदियों को सेट्रिजिन के बजाय हेलोपेरिडोल नाम की एक एंटीसाइकोटिक दवा दे दी जिसका उपयोग स्किजोफ्रेनिया के उपचार में किया जाता है।

इसके बाद कैदियों को सुस्ती और नींद आने की शिकायत होने लगी। जबकि कुछ के गार्डन और पैरों में अकड़न आ गई। जेल सूत्रों ने बताया कि जेल के डॉक्टर एन. के. वर्मा ने कैदियों को एलर्जी की समस्या के लिए सेट्रिजिन दवा तय की थी, लेकिन फार्मासिस्ट ने उन्हें गलत दवाएं दे दीं। फार्मासिस्ट आशीष वर्मा को नोटिस देकर इस मामले में स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है।

#lucknow #lucknowjail #prisoner #medicine

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH