Top NewsUttar Pradesh

कोरोना काल में अपने विकास कार्यों के माध्यम से यूपी ने दुनिया के सामने पेश की मिसाल: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना काल में यूपी ने देश के सामने मिसाल पेश की है। योगी ने कहा कि जिस तरह कोरोना के समय में भी यूपी ने विकास कार्य किए हैं उसने दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश किया है।

सीएम ने कहा कि आज पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोविड-19 से जूझ रहा है। कोविड-19 के विरुद्ध प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार से व्यवस्थित रूप में कार्य योजना प्रारम्भ हुई, उसी का परिणाम है कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में है। कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कोरोना वॉरियर्स के रूप में जनप्रतिनिधियों, शासन-प्रशासन के अधिकारियों/कर्मचारियों, स्वास्थ्यकर्मियों, स्वच्छताकर्मियों, पुलिस और मिलिट्री से जुड़े जवानों ने सराहनीय कार्य किया है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि कोरोना काल खण्ड में प्रधानमंत्री ने एक लाख 70 करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज से देश की सबसे बड़ी खाद्यान्न योजना को प्रारम्भ किया। इसके माध्यम से 80 करोड़ लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में 18 करोड़ लोगों को अप्रैल से लेकर अब तक अनवरत महीने में दो बार खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है।
=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH