Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी का अधिकारियों को निर्देश, कोविड-19 की टेस्टिंग क्षमता में लगातार वृद्धि की जाए

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 की टेस्टिंग क्षमता में लगातार वृद्धि की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन 75 से 80 हजार रैपिड एंटीजन टेस्ट और 40 से 45 हजार आरटीपीसीआर विधि से टेस्ट किए जाएं। कोविड-19 से संबंधित पोर्टल को अपडेट रखा जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के लिहाज से राज्य विधान मंडल के आगामी सत्र के दौरान विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन घर पर ही किया जाए। सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरेली, गोरखपुर, प्रयागराज और बस्ती पर विशेष ध्यान दिया जाए। लखनऊ और कानपुर नगर में कोविड-19 के मामलों को नियंत्रित करने और चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। सभी जिलों में एएलएस और 108 एंबुलेंस सेवाओं के 50 प्रतिशत वाहन कोविड-19 संक्रमितों के लिए उपयोग किए जाएं। आईसीयू बेड्स की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

#yogiadityanath #chiefminister #corona #uttarpradesh

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH