NationalTop News

चीनी सैनिकों ने भारतीय सीमा में की घुसपैठ की कोशिश, भारतीय जवानों ने वापस खदेड़ा

नई दिल्ली। ड्रैगन से धोखा मिलने के बाद अब उसकी चालबाजी को लेकर भारतीय सेना पूरी तरह अलर्ट है। चीन एक तरफ बातचीत का नाटक करता है, दूसरी तरफ उसकी सेना घुसपैठ को कोशिश कर रही है। चीन ने एक बार फिर भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की है जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया है। भारतीय जवानों के सामने चीन के सैनिक ज्यादा देर नहीं टिक सके और उन्हें वापस अपनी सीमा में जाने को मजबूर होना पड़ा। खबर के मुताबिक़, बीती रात पैंगोग लेक के पास फिंगर एरिया में चीन के सैनिकों ने घुसपैठ करने की कोशिश की थी लेकिन भारतीय जवानों ने उन्हें वापस खदेड़ दिया।

भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने कहा कि भारतीय सैनिकों ने पैंगॉन्ग त्सो झील के दक्षिणी किनारे पर चीनी सैनिकों की गतिविधि को पहले से ही खाली कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि सेना के जवानों ने भारतीय पोस्ट को मजबूत करने और जमीन पर तथ्यों को एकतरफा बदलने के लिए चीनी इरादों को विफल करने की कार्रवाई की।

टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, भारत ने इस इलाके में तैनाती और बढ़ा दी है. इस झड़प के बावजूद, चुशूल में ब्रिगेड कमांडर लेवल की फ्लैग मीटिंग चल रही है। बता दें कि 15 जून की रात को गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद चीन बॉर्डर पर हुई यह दूसरी सबसे बड़ी घटना है।

#india #china #indianarmy #chinesearmy #laddakh

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH