City NewsTop NewsUttar Pradesh

मम्मी-पापा ऑफिस में, इधर बच्चे को लात-घूंसों से पीटती थी मेड, घटना कैमरे में कैद

कानपुर। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के पास अपनों के लिए भी समय नहीं है। अक्सर मां-बाप दोनों नौकरीपेशा होते हैं। ऐसे में वो बच्चों को मेड के पास छोड़ जाते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आपको सावधान हो जाने की जरुरत है क्योंकि कानपुर में एक नौकरानी बच्चे के माता-पिता के ऑफिस जाने के बाद उससे जानवरों जैसा सलूक करती थी। उसकी लात घूंसों और पैरों से पिटाई करती थी। बच्चा पिछले कुछ दिनों से गुमसुम रहने लगा था लेकिन डर की वजह से वो अपने माता-पिता को कुछ बता नहीं पाता था। इस बीच बच्चे के पिता ने जब घर में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे तो उनके पैरों तले जमीन खिंसक गई।

कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित इंदिरा नगर के रतन ऑर्बिट अपार्टमेंट में रहने वाले सौरभ रेलवे में जॉब करते हैं और उनकी पत्नी भी सरकारी जॉब करती हैं। परिवार में दो बच्चे हैं। छोटा बच्चा ननिहाल में रहता है और तीन साल का बेटा उनके साथ में रहता है। सौरभ ने बच्चे की देखभाल करने के लिए घर पर मेड को रखा था ताकि नौकरी में जाने के बाद बच्चे की देखभाल होती रहे। सौरभ ने बच्चे की देखभाल करने के लिए सरोजनी नाम की महिला को रखा था। जब दंपती जॉब के लिए चले जाते थे तो मेड बच्चे की देखभाल करती थी। तीन साल के मासूम बच्चे की जरा सी शैतानी पर मेड उसे ‘थर्ड डिग्री टॉर्चर’ देती थी। मेड बच्चे को लात घूसों से पीटती थी, इतने में भी उसका मन नहीं भरता था तो चप्पलों से पिटाई करती थी।

बच्चे के अंदर मेड का खौफ इस कदर बैठ गया था कि वह पूरे दिन डरा सहमा रहता था। शाम के वक्त जब पैरंट्स आते थे तो उसके चेहरे पर मुस्कान लौटती थी। डर की वजह से बच्चा भूखा भी होता था तो खाना या दूध नहीं मांगता था। इस डर का असर उसकी मानसिक स्थित को भी प्रभावित कर रहा था। मेड के खौफ से डरा सहमा बच्चा अपने पैरंट्स को कुछ बताना चाहता था। वह इशारों में बताने का प्रयास भी करता था लेकिन बता नहीं पाता था। परिजन भी सोचने लगे थे कि आखिर बच्चा इतना डरा हुआ क्यों रहता है। दंपती ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया तो मेड की करतूत देखकर सभी दंग रह गए। इसके बाद बच्चे के माता-पिता ने आरोपी मेड के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराइ है। पुलिस ने मेड को गिरफ्तार कर लिया है।

#uttarpradesh #kanpur #kalyanpur

 

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH