RegionalTop News

सर्दी से बचाव के लिए जगद्गुरु कृपालु परिषत् गरीबों में बांटे कंबल

Blanket Distribution

प्रतापगढ़। जगद्गुरु कृपालु परिषत् की ओर से मंगलवार को भक्तिधाम मनगढ़ में लगभग 800 निर्धन और अभावग्रस्त लोगों को कम्बल प्रदान किए गए। ये कार्यक्रम जगद्गुरु कृपालु परिषत् भक्तिधाम की अध्यक्षा डा. विशाखा त्रिपाठी के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ।
उत्तर भारत में बढ़ते सर्दी के प्रकोप को देखते हुए नौ दिसम्बर को भी परिषत् की ओर से लगभग 500 निर्धन व असहाय लोगों के बीच कम्बलों का वितरण किया गया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद की कुण्डा तहसील में स्थित मनगढ़ आश्रम में जगद्गुरु कृपालु परिषत् की ओर से निर्धनों और समाज के असहाय जनों को उनके जीवन को सुचारू रूप से चलाने के लिए हर साल अनेकानेक दैनिक उपयोगी वस्तुओं का दान किया जाता है। इसी कड़ी में शीत ऋतु के शुरू होते ही गरम वस्त्र व कम्बल आदि दान किए जाते हैं। अपनी नियमित आय में बड़ी मुश्किल से परिवार के लिए दो जून की रोटी की व्यवस्था कर पाने वालों के लिए इन अतिरिक्त खर्चों का बोझ उठा पाना अत्यन्त कठिन होता है। ऐसी स्थिति में ये कार्यक्रम उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं है।
उल्लेखनीय है कि जगद्गुरु कृपालु परिषत् की ओर से लड़कियों को जागरुक करने के लिए समय-समय पर कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने का पुरजोर प्रयास किया जा रहा है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar