RegionalTop News

पति ने पिछले एक साल से पत्नी को बाथरूम में कर रखा था बंद, ऐसी हो गई थी हालत

नई दिल्‍ली। हरियाणा के पानीपत से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर किसी की भी रूह कांप जाए। यहां एक शख्स ने करीब एक साल से अपनी पत्नी को शौचालय में बंद रखा हुआ था। महिला को जब बाहर निकाला गया तो उसका वजन काफी गिर चुका था। साथ ही देखने से ऐसा भी लग रहा था कि उसने काफी दिनों से ढंग से कुछ खाना भी नहीं खाया है। महिला के घरवालों ने बताया कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है। उसके जब हम बाहर निकालते हैं तो वह इधर उधर भागने लगती है।

महिला को बचाने वाली महिला सुरक्षा और बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि मुझे जानकारी मिली कि एक महिला एक साल से अधिक समय से शौचालय में बंद थी। मैं अपनी टीम के साथ यहां गई। जब हम यहां पहुंचे तो हमने पाया कि यह सच था। ऐसा लगता है कि महिला ने कई दिनों से कुछ नहीं खाया है।”

रंजनी गुप्‍ता ने कहा, “यह कहा जा रहा है कि वह मानसिक रूप से बीमार है, लेकिन यह सच नहीं है। हमने उससे बात की है और यह स्पष्ट था कि वह मानसिक रूप से बीमार नहीं है। हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते हैं कि वह मानसिक रूप से अस्थिर है या नहीं, लेकिन वह अंदर बंद थी। शौचालय में हमने उसे बचाया और उसके बाल धोए। हमने पुलिस शिकायत दर्ज की है। पुलिस उसके अनुसार कार्रवाई करेगी।”पीड़िता के पति का दावा है कि वह मानसिक रूप से बीमार है। हम उसे बाहर बैठने के लिए कहते हैं, लेकिन वह वहां नहीं बैठती है। हम उसे डॉक्टरों के पास ले गए हैं, लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ।” हालांकि पुलिस ने इस संबंध में शिकायत दर्ज की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH