Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को किया सम्मानित

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर कानपुर के बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों के परिवार को सम्मानित किया। उन्होंने कहा, मैं प्रदेश के शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्यों को आश्वस्त करना चाहूंगा कि राज्य सरकार उनके कल्याण तथा सुख सुविधाओं के लिए पूर्ण संवेदनशीलता के साथ सभी जरूरी कदम उठाने के लिए हमेशा तत्पर रही है और आगे भी रहेगी।

सीएम योगी ने कहा कि कानपुर के बिकरू कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख के स्थान पर एक करोड़ रुपये दिए गए। योगी ने कहा कि अपराधियों में कानून का भय पैदा करना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर में महिला पुलिस के 3,786 पदों का अलग से सृजन किया गया है। योगी ने कहा कि यूपी सरकार द्वारा कर्तव्यपालन के दौरान शहीद पुलिसकर्मियों के साथ केंद्रीय व अन्य प्रदेशों के अर्धसैन्य बलों तथा भारतीय सेना में कार्यरत एवं मूलरूप से उ.प्र. के 122 शहीदों के आश्रितों को 26.95 करोड़ की आर्थिक सहायता विगत 1 वर्ष में प्रदान की गई है।

मुख्यमंत्री ने कोरोना की जंग में पुलिस की भूमिका की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 20 मार्च 2017 से अब तक पुलिस मुठभेड़ में 125 कुख्यात अपराधी मारे गए और 900 से अधिक घायल हुए हैं। दुर्दांत अपराधी मारे गए या फिर जेल भेजे गए। प्रदेश में आपसी सौहार्द व्याप्त है। राज्य में हुई विभिन्न पुलिस के 13 जवान शहीद हुए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH