NationalTop News

सीएम केजरीवाल का फैसला, दिल्ली में मास्क न पहनने वालों को देना होगा 2 हजार रु का जुर्माना

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर केजरीवाल सरकार चिंता में है। जिस तरह त्यौहार के समय में लोगों ने लापरवाही बरती उससे दिल्ली में कोरोना के मामले काफी तेज़ी से बढ़ रहे हैं। बुधवार को दिल्ली में कोरोना से 131 लोगों की मौत हुई। ये दिल्ली में एक दिन में कोरोना से मरने वालों का सार्वाधिक आँकड़ा है। इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण के कुल मामले पांच लाख के पार हो गए हैं, जबकि महामारी से मरने वालों की संख्या 7,943 हो गई है।

इसी को देखते हुए दिल्ली में मास्क न पहनने वालों पर दिल्ली सरकार ने जुर्माना लगाने का फैसला किया है। दिल्ली में अब मास्क न पहनने पर 2 हजार रु का जुरमाना देना होगा। मुख्यमंत्री सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से इस बारे में बात की है. पहले मास्क ने पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना था।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि अब दिल्ली में अगर कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसके ऊपर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। अभी तक 500 रुपये का जुर्माना होता था. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने विपक्ष से कोरोना के वक्त राजनीति न करने और दिल्लीवासियों से घर पर ही छठ पर्व मनाने की अपील की है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह वक्त राजनीति करने का नहीं है। यह समय सेवा करने का है, जितनी हम सेवा करेंगे लोगों की, उतने लोग हमें याद रखेंगे। भविष्य में लोग याद करेंगे कि कैसे दिल्ली ने कोरोना की लड़ाई लड़ी थी। सभी दलों ने सहमति जताई कि हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH