Top NewsUttar Pradesh

पीएम मोदी ने वाराणसी में किया सिक्स लेन परियोजना का लोकार्पण, सीएम योगी भी रहे मौजूद

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज वाराणसी पहुंचने पर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबा कर सिक्स लेन का लोकार्पण किया। 73 किलोमीटर का यह मार्ग प्रयागराज व वाराणसी को जोड़ेगा। दिसंबर 2014 से इस मार्ग का निर्माण कार्य शुरू किया गया था।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक जयंती और देव दीपावली के मौके पर वाराणसी की मूलभूत सुविधाओं में सुधार हो रहा है। इससे वाराणसी के साथ ही प्रयागराज को भी फायदा होगा। पिछले वर्षों में काशी के सौंदर्यीकरण के साथ-साथ, अब हम यहां कनेक्टिविटी पर किए गए कार्यों का लाभ देख सकते हैं। पीएम के मुताबिक नए राजमार्ग, फ्लाईओवर, ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए सड़कों का चौड़ीकरण वाराणसी और इसके आसपास के इलाके किया जा रहा है।

पीएम ने कहा कि जब किसी क्षेत्र में कनेक्टिविटी में सुधार होता है, तो इससे वहां के किसानों को भी लाभ होता है। हाल ही में किसानों और अन्य कृषि गतिविधियों के लिए कोल्ड स्टोरेज का प्रोटेक्ट आया था, जिसके लिए एक लाख करोड़ रुपये का फंड दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि पहली बार वाराणसी के किसानों का उत्पादन बड़े पैमाने पर विदेशों में निर्यात हो रहा है। वाराणसी के लंगड़ा और दशहरी आम लंदन और मध्य पूर्व में अपनी खुशबू बिखेर रहे हैं। वहीं आम किसानों को अब पैकेजिंग के लिए दूसरे शहरों में जाने की जरूरत नहीं है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH