Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने रचा इतिहास, BSE में लिस्ट हुआ लखनऊ नगर निगम का बांड

मुंबई। उत्तर भारत के पहले लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड की बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग हो गई। लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड 200 करोड़ रुपये का है। लखनऊ नगर निगम बॉन्ड जारी करने वाला उत्तर भारत का पहला नगर निगम बन गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह,आशुतोष टंडन, लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया, एसीएस होम अवनीश अवस्थी समेत अन्य अधिकारीयों की उपस्थिति में लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड को लांच किया गया। उत्तर भारत के किसी नगर निगम द्वारा पहली बार किए गए इस प्रयास को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नए युग की शुरूआत बताया।

बॉन्ड की लिस्टिंग के मौके पर सीएम योगी ने कहा, कोरोना के समय में, लखनऊ नगर निगम 200 करोड़ रुपये के नगरपालिका बॉन्ड की लिस्टिंग के साथ ‘आत्मनिर्भर’ लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ेगा। निगम अपने अधिकार क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना के इस कालखंड में, लखनऊ नगर निगम 200 करोड़ रुपये के म्युनिसिपल बॉन्ड की लिस्टिंग के साथ आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ेगा। निगम का यह प्रयास न केवल लखनऊ वासियों को बेहतर अवस्थापना सुविधाएं देने के लिए वित्तीय जरूरतों को पूरा करने वाला होगा, बल्कि उत्तर प्रदेश के अन्य नगर निगमों को भी इस दिशा में कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा।

तमाम उद्यमियों, निवेशकों, बीएसई के अधिकारियों व अनेक गणमान्य जनों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लखनऊ के बाद अब अतिशीघ्र गाजियाबाद नगर निगम भी बीएसई में अपने म्युनिसिपल बांड की लिस्टिंग कराएगा। योगी ने कहा कि निवेशकों की रुचि के कारण ही यह बांड ओवर सब्सक्राइब हुआ। साढ़े चार गुना अधिक ओवर सब्सक्रिप्शन मिलना, शानदार है। यह हमें और बेहतर करने को प्रेरित करेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH