Uttar Pradesh

सीएम योगी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, भाजपा नेता कुशाग्र वर्मा भी रहे मौजूद

लखनऊ। ‘लौह पुरुष’ के नाम से मशहूर सरदार वल्लभभाई पटेल की आज 70वीं पुण्यतिथि है। 31 अक्तूबर 1875 को गुजरात के खेड़ा में उनका जन्म हुआ था और 15 दिसंबर 1950 को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें नमन किया है।

सीएम योगी ने आज जीपीओ हजरतगंज स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया। इस मौके पर कुशाग्र वर्मा महानगर उपाध्यक्ष (सक्षम) भी सीएम योगी के साथ मौजूद रहे। कुशाग्र वर्मा ने कहा कि सरदार पटेल का व्यक्तित्व बहुत विशाल था। उन्होंने एकीकृत भारत के निर्माण में अहम योगदान निभाया है। उनके दिखाए मार्ग हमें देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने के लिए सदा प्रेरित करते रहेंगे।

बता दें कि सरदार पटेल ने देश की आजादी में तो अपना योगदान दिया ही इसके अलावा उन्होंने देश को एक करने में भी अहम भूमिका निभाई। 15 अगस्त 1947 को जब भारत आजाद हुआ, तब देश में 550 से ज्यादा छोटी-बड़ी रियासतें थीं। इनमें से कई रियासतों ने आजाद रहने का फैसला किया था, लेकिन सरदार पटेल ने इन सबको मिलाकर अखंड भारत का निर्माण किया।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH