Business

सोनालिका आईटीएल की बिक्री में 4 फीसदी इजाफा

सोनालिका आईटीएल, ट्रैक्टर , निर्यातSONALIKA

 

सोनालिका आईटीएल, ट्रैक्टर , निर्यात
SONALIKA

नई दिल्ली| देश की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी सोनालिका इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने 5,778 ट्रैक्टर बेचकर नवंबर में 4 फीसदी से अधिक वृद्धि दर्ज की। कंपनी ने बुधवार को एक बयान जारी कर बताया कि जहां उद्योग की प्रमुख कंपनियों ने गिरावट दर्ज की, वहीं सोनालिका की बिक्री में जबरदस्त वृद्धि हुई। कंपनी ने 14.2 फीसदी की अधिकतम बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है। बयान में बताया गया कि नवंबर के निर्यात में 32 फीसदी की वृद्धि हासिल कर कंपनी अब देश के प्रमुख ट्रैक्टर निर्यातकों में शामिल हो चुकी है।

सोनालिका आईटीएल के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने बताया, “पिछले 2 वर्षो के दौरान एक महीने में हम ने 14.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है। सोनालिका आईटीएल ने कीमतों के लिहाज से उपयुक्त और प्रीमियम श्रेणी में अपने उत्पाद को अच्छी तरह पेश किया है। कंपनी किसानों को अधिक कमाने और बचाने में मदद करने के लिए अगोनॉमिकली डिजाइन किए गए उत्पादों का निर्माण करने के लिए ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण अपनाती है। इसकी वजह से कंपनी अब 7 लाख ग्राहकों का भरोसा जीतकर देश की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी बन चुकी है।”

दुनिया में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए सोनालिका आईटीएल पूरी तरह भारत में बने 20 एचपी से 120 एचपी तक के उत्पादों की श्रृंखला की मदद से 100 से अधिक देशों में सेवाएं दे रही है जिसमें 20 यूरोपीय देश भी शामिल हैं। सोनालिका आईटीएल ने हाल ही में दुनिया के सबसे बड़ी एकीकृत ट्रैक्टर निर्माण संयंत्र की स्थापना की है जो विश्वस्तरीय प्रौद्योगिकियों से युक्त है।

=>
=>
loading...