NationalTop News

DDC चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी, रविशंकर प्रसाद बोले- जनता ने अलगाववादियों के मुंह पर मारा तमाचा

जम्मू। जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव के लगभग सभी सीटों के नतीजे आ गए हैं। छह दलों के गठबंधन ‘गुपकार’ केवल 110 सीटों पर ही सिमट कर रह गया। बहुमत के लिए उसे 140 सीटें चाहिए थी जिससे वो दूर रह गया। बीजेपी इस केंद्र शासित प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, और उसने अकेले 74 सीटें जीत ली हैं। बीजेपी ने कहा है कि जनता ने लोकतंत्र में आस्था दिखाकर अलगाववादियों के मुंह पर तमाचा मारा है। घाटी में कमल खिलने को बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की जीत बताया।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, “जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आयी है। बीजेपी को 74 सीटें मिली हैं, नेशनल कांफ्रेंस को 67 सीट, पीडीपी को 27 और कांग्रेस को 26 सीट मिली है।”

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि बीजेपी को कुल 4 लाख 87 हजार 364 वोट मिले हैं, जबकि नेशनल कांफ्रेंस को 2 लाख 82 हजार 514, पीडीपी को 57 हजार 789 और कांग्रेस को एक लाख 39 हजार 382 वोट मिले हैं। उन्होंने कहा, इस प्रकार जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में बीजेपी को इतने वोट मिले हैं जो एनसी, पीडीपी और कांग्रेस इन तीनों का वोट मिला दीजिए तो बीजेपी के वोट इनसे ज्यादा हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH