Top NewsUttar Pradesh

गाजियाबाद श्मशान हादसा: ठेकेदार अजय त्‍यागी ने इंजीनियर और अधिकारियों को दी थी 16 लाख की रिश्‍वत

गाजियाबाद। पुलिस ने गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान घाट हादसे के जिम्मेदार ठेकेदार अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है। उसने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसने इस टेंडर के लिए इंजीनियर और अन्य अधिकारियों को 16 लाख रुपये की रिश्वत दी। त्यागी ने शुरू में श्मशान भूमि के नवीनीकरण का ठेका हासिल किया था, लेकिन उन्होंने साइट पर काम जारी रखने के लिए कार्टेल का निर्माण किया और छत का निर्माण किया।

त्यागी ने मुरादनगर नगर पालिका के साथ तीन फर्म – अजय त्यागी कंस्ट्रक्शन, माही कंस्ट्रक्शन एंड बिल्डर्स और कृष्णा एसोसिएट्स को पंजीकृत किया था। वह हर साल 20-25 करोड़ रुपये के टेंडर लेता था।

उधर, घटना से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माण कार्य में हुए सरकारी धन के नुकसान के साथ ही मृतकों के परिवार को दी जा रही सहायता राशि की भरपाई भी जिम्मेदार ठेकेदार और इंजीनियरों से करने के निर्देश दिए हैं। नुकसान के साथ आश्रितों को दी जा रही मुआवजा राशि की भरपाई पहली बार ठेकेदार और अफसरों से की जाएगी। मंगलवार को अफसरों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि निर्माण कार्यो की गुणवत्ता मानक से कम मिली तो डीएम और कमिश्नर इसके लिए जिम्मेदार होंगे। ठेकेदार और इंजीनियरों के साथ डीएम, कमिश्नर के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH