EntertainmentTop News

समुद्र में क्रैश हुआ इंडोनेशिया का यात्री विमान, किसी के बचने की उम्मीद नहीं

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने वाली श्रीविजया एयर की फ्लाइट समुद्र में क्रैश हो गई है। इस प्लेन में 12 क्रू मेंबर्स के अलावा 50 यात्री सवार थे। यह विमान इंडोनेशिया के लाकी द्वीप के पास क्रैश हुआ है। इस हादसे के बाद विमान में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है।

विमान के रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार, लापता बताया जा रहा विमान 26 साल पुराना बोइंग 737-500 श्रृंखला का है। जिसने शनिवार शाम को जकार्ता के सोकार्नो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल का विमान से संपर्क टूट गया था। जिसके बाद से खोज और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था

खराब मौसम के चलते खोज और बचाव अभियान में मुश्किल आ रही थी। इंडोनेशिया की नेशनल सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी (बसारनस) के मानव शरीर के अंग और विमान का मलबा मिला है। इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री बुदि करया सुमाड़ी ने कहा है कि राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बचावकर्मियों को निर्देश दिया है कि वे पूरी ताकत से खोज और बचाव का काम करें। वहीं एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लातिफ ने बताया है कि लगभग 100 बचावकर्मी मौके पर थे। वहीं परिवहन मंत्रालय ने विमान दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले त्रिसुला कोस्ट गार्ड शिप के कमांडर कैप्टन ईको सूर्या हादी ने एक स्थानीय टीवी को बताया था कि मानव शरीर के अंग, विमान का मलबा और लाइफ जैकेट मिले हैं। सुमाड़ी ने कहा कि विमान में सवार लोगों में 50 यात्री थे। इनमें 7 बच्चे और 3 शिशु शामिल हैं। वहीं 12 चालक दल के सदस्य थे।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH