NationalTop News

भारत ने निभाया पड़ोसी धर्म, भूटान को दीं 1.5 लाख कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली। कोरोना से जंग में भारत कई देशों के लिए उम्मीद की किरण बनकर सामने आया है। संकट की घड़ी में जहां ज्यादातर देश अपने हित की सोच रहे हैं, लेकिन भारत पड़ोसी देशों को कोरोना वैक्सीन दे रहा है वो भी मुफ्त में। भारत 45 लाख वैक्सीन पड़ोसी देशों को उपलब्‍ध कराएगा। भूटान से इसकी शुरुआत हो चुकी है।

बुधवार सुबह मुंबई एयरपोर्ट से भूटान के लिए 1.5 लाख वैक्सीन और मालदीव के लिए 1 लाख वैक्‍सीन की पहली खेप को रवाना किया गया। वैक्सीन की कन्साइनमेंट पर तिरंगे के साथ एक संदेश लिखा गया है, जिसमें कहा गया है भारत की जनता और सरकार का तोहफा। भारत ने भूटान और मालदीव के अलावा नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमार और सेशल्स जैसे देशों को फ्री वैक्‍सीन उपलब्‍ध कराने का वादा किया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था कि भारत वैश्विक समुदाय की स्वास्थ्य सेवा जरूरतों को पूरा करने के लिए ‘भरोसेमंद’ सहयोगी बनकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा है और बुधवार से टीकों की आपूर्ति शुरू होगी और आने वाले दिनों में और काफी कुछ होगा। बता दें कि भारत दुनिया के सबसे बड़े दवा उत्पादक देशों में से एक है और कोरोना वायरस का टीका खरीदने के लिए काफी देशों ने भारत से संपर्क किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH