Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने सड़क सुरक्षा के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के दिए निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के संबंध में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से 21 जनवरी से 20 फरवरी तक एक माह का अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने सड़क सुरक्षा के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि इस अभियान अवधि के लिए कार्य योजना बनाकर प्रत्येक दिन और हर हफ्ते आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का निर्धारण किया जाए। सड़क सुरक्षा माह की सभी गतिविधियों को अंतरविभागीय समन्वय से संचालित किया जाए।

सीएम योगी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा कर इन दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। प्रदेश सरकार ने करीब साढे तीन वर्षों में सड़क दुर्घटनाओं के कारकों को खत्म करने के तमाम प्रयास हो रहे हैं। अभी भी इसमें बहुत कुछ किया जाना है। सड़क सुरक्षा माह के दौरान प्रदेश भर में जागरूकता के कार्यक्रम चलाए जाएंगे। योगी ने कहा कि गाड़ी चलाने योग्य लाइसेंस देखने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग की है।

एक माह तक चलने वाला ये अभियान सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के संबंध में काफी मदद करेगा। इस कार्यक्रम के लिए पूरे प्रदेश में हर जिले में जिलाधिकारी इसके नोडल अधिकारी होंगे। स्कूल कॉलेज में जाकर यातायात नियमों की जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतें रोकी जा सकती हैं, बस थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH