NationalTop News

इजरायली दूतावास के बाहर धमाके का ईरान कनेक्शन, क्या सुलेमानी का मौत का बदला है ब्लास्ट

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में इजरायल के दूतावास के बाहर एक धमाका हुआ। इस धमाके की जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियों के हाथ इस एक चिट्ठी लगी है वो बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रही है। चिट्ठी में बताया गया है कि यह अभी सिर्फ ट्रेलर है। चिट्ठी में बीते साल अमेरिकी हमले में मारे गए ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी का जिक्र है। इससे अब  ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए इजरायली दूतावास को निशाना बने गया है।

इजरायल दूतावास के CCTV फुटेज से पता चला है कि धमाके की जगह के पास ही एक कैब ने दो लोगों को छोड़ा था।रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस कैब ड्राइवर तक पहुंचने में कामयाब रही है। ड्राइवर के बताए हुलिये के हिसाब से पुलिस दोनों लोगों का स्कैच भी तैयार करवा रही है। पुलिस को धमाके की जगह से एक लिफाफा और आधा जला स्कार्फ भी मिला है।

धमाके में अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया गया था। इस बीच सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने बताया है कि इस ब्लास्ट को ध्यान में रखते हुए सभी एयरपोर्ट, अहम जगहों और सरकारी इमारतों में अलर्ट जारी कर दिया गया है, साथ ही सुरक्षा उपाय भी बढ़ाए गए हैं।

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH