Uncategorized

एक्टर सुशांत सिंह, कारवां मैगजीन और प्रसार भारती के CEO समेत 250 ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, ये है वजह

नई दिल्‍ली। पीएम मोदी के खिलाफ विवादित ट्वीट करने और किसान आंदोलन को लेकर गलत सूचनाएं प्रसारित करने के आरोप में ट्विटर ने 250 के करीब ट्विटर अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया है। आईटी मंत्रालय ने ट्विटर को 250 ट्विटर अकाउंट सस्‍पेंड करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद ट्विटर हरकत में आया और इन अकाउंट्स पर बैन लगा दिया। जिन अकाउंट्स को बैन किया गया उसमें अभिनेता सुशांत सिंह, कारवां पत्रिका, किसान एकता मोर्चा, ट्रैक्टर2ट्विटर और कई अन्य राजनेताओं, किसान नेताओं, लेखकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित हाई-प्रोफाइल हस्तियों और संगठनों के खाते शामिल हैं।

कारवां मैगजीन के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने झूठी खबर के आरोप में मामला दर्ज किया था और सुशांत सिंह लगातार किसानों के समर्थन में ट्वीट कर रहे थे और कई गलत जानकारियां भी फैला रहे थे। प्रसार भारती के CEO का ट्विटर हैंडल भी होल्ड कर दिया गया। इस संबंध में प्रसार भारती ने ट्विटर से जवाब मांगा।

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि कई देशों में ऐसे कानून हैं जो ट्वीट्स या ट्विटर अकाउंट कंटेंट पर लागू हो सकते हैं। ट्विटर ने पिछले सप्ताह कहा था कि उसने 300 से अधिक खातों को निलंबित कर दिया, क्योंकि 72वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर रैली हिंसक हो गई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH