Sports

चेन्नई टेस्ट: 161 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा, स्कोर 280/5

चेन्नई। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के 161 रनों की पारी की बदौलत 271 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया के पांच विकर गिर चुके हैं। दूसरा सत्र पूरी तरह रोहित और रहाणे के नाम रहा और इन दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को काफी परेशान किया।

भारत ने पहले सत्र में लंच तक तीन विकेट पर 106 रन बनाए थे और उसकी शुरुआत खराब रही थी। लेकिन दूसरे सत्र में रोहित ने अपनी शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया को शुरुआती झटकों से उबारते हुए संभाला। रोहित ने रहाणे के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी से खेलते हुए संकट से उबारा।

रोहित ने 80 तथा रहाणे ने पांच रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। रोहित ने इस दौरान अपना शतक पूरा किया। रोहित के करियर का यह सातवां शतक है और उन्होंने अपने सभी सात शतक भारत में ही जड़े हैं। रोहित के नाम देश में सात शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH