Business

राजस्थान में 102 रु. प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल, मुंबई में 95 पार

नई दिल्ली। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है। राजस्थान में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के करीब पहुंच गई है। रविवार को राज्य में पेट्रोल की कीमत 99 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को श्रीगंगानगर जिले में प्रीमियम पेट्रोल 102.07 रुपये प्रति लीटर के रेट से बिक रहा था। वहीं, हनुमानगढ़ में कीमत 101.42 रुपये प्रति लीटर और बीकानेर में 100.24 रुपये प्रति लीटर है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में 14 फरवरी को प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 97.95 रुपये प्रति लीटर रही।

उधर, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का भाव 95 रुपये प्रति लीटर के ऊपर चला गया है और अन्य शहरों में रोज नये रिकॉर्ड स्तर को छू रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के ऊपर बिक रहा है। दिल्ली में लगातार छह दिनों में पेट्रोल 1.78 रुपये लीटर महंगा हो गया है जबकि डीजल के दाम में 1.93 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

तेल विपणन कंपनियां दोनों वाहन ईंधनों के दाम में इजाफा कर देश के उपभोक्ताओं को रोज महंगाई के झटके दे रही हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की वजह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी है। बेंचमार्क कच्चा तेल 62 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH