Sportsमुख्य समाचार

मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर हुआ ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’

नई दिल्ली। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा। इस नाम बदलकर अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम हो गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अहमदाबाद में तैयार हुए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा का उद्घाटन किया। इस मौके पर कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू और राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल मौजूद रहे।

इस मौके पर अमित शाह ने कहा, ”आज भारत के खेल जगत का स्वर्णिम दिन है। आज भारत के राष्ट्रपति जी के कर-कमलों से लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल जी के नाम से जोड़कर एक बड़े स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भूमि पूजन हुआ है।

अमित शाह ने आगे कहा, ”सरदार पटेल स्पोर्ट्स एंक्लेव में विश्व की सभी खेलों की व्यवस्था यहां होगी। देश और दुनिया के सभी खेलों के सभी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग और रहने की व्यवस्था यहां होगी। उन्होंने कहा, ”यहां तीन हजार बच्चों के एक साथ खेलने और रहने की व्यवस्था होगी।

बता दें कि अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बना है। इसमें 1 लाख 10,000 दर्शकों के बैठने की श्रमता है. इस टेडियम को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड स्टेडियम बनाने वाली कंपनी द्वारा ही डिजाइन किया गया है। इसमें 76 कॉरपोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH