SportsTop News

युसूफ पठान का वो रिकार्ड जिसे सचिन, विराट और रोहित भी न तोड़ सके

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर युसुफ पठान ने शुक्रवार को क्रिकेट से सभी फॉर्मैट से संन्यास ले लिया। युसुफ ने ट्वीट के जरिए रिटायरमेंट की घोषणा की। उन्होंने अपनी फैमिली, दोस्तों, चाहने वालों और सभी देशवासियों को सपॉर्ट के लिए शुक्रिया कहा है।

यूसुफ पठान ने लिखा- मैं अपनी फैमिली, दोस्तों, प्रशंसकों, टीमों, कोचों और पूरे देश के समर्थन के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। पठान 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 50 ओवर वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। युसुफ ने अपने वनडे करियर में 51 मैच में 810 रन बनाए और 33 विकेट झटके।

इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में इस ऑलराउंडर का प्रदर्शन बढ़िया रहा और उन्होंने 22 मैचों की 18 पारियों में 146.58 के स्ट्राइक रेट से 236 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में 13 विकेट अपने नाम किए| बता दें कि 2011 विश्वकप जीतने वाली टीम हिस्सा रहे युसूफ का एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसे आज तक न सचिन तेंदुलकर, न विराट कोहली और न ही रोहित शर्मा तोड़ पाए हैं।

दरअसल, पठान ने क्लास ए श्रेणी में सबसे तेज शतक मारने का रिकॉर्ड बनाया है। 2009-10 में बड़ौदा की तरफ से खेलते हुए केवल 40 बॉल पर अपना शतक पूरा किया था। जिसे आज तक कोई तोड़ नहीं सका है। इसी के साथ 2010 में इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने केवल 37 बॉल पर सैकड़ा लगाया था। जिसे आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है।

 

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique