City NewsTop NewsUttar Pradesh

ताजमहल में बम की सूचना निकली अफवाह, फोन करने वाला युवक गिरफ्तार

आगरा। गुरुवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम में आए फोन से हड़कंप मच गया। किसी ने फोन करके पुलिस को सूचना दी कि ताजमहल में बम रखा हुआ है। बम की सूचना मिलने पर ताजमहल परिसर के अंदर एक सघन तलाशी अभियान चलाया गया। सुबह लगभग 9.30 बजे तक सीआईएसएफ ने ताजमहल परिसर को सैलानियों से खाली करा लिया। बताया जा रहा है कि लगभग एक हजार सैलानियों को ताजमहल परिसर से बाहर निकाला गया।

मगर तलाशी के दौरान कोई भी विस्फोटक नहीं मिला। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि किसी व्यक्ति ने फर्जी सूचना दी थी। इसके बाद चेकिंग कराई गई। मगर कोई विस्फोटक नहीं मिला है। सूचना देने वाले की पहचान हो गई है। फिरोजाबाद के युवक ने कॉल किया था। युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरआसल, सुबह लगभग साढ़े सात बजे 112 नंबर पर किसी व्यक्ति ने ताजमहल में बम होने की सूचना दी। इस पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों के होश उड़ गए। सीआईएसएफ और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से बीडीएस की मदद से सैलानियों को सूचना दिए बिना ही परिसर में जांच करनी शुरू कर दी। सैलानियों की समज में ही नहीं आ रहा था कि इतनी पुलिस आखिर ताजमहल के अंदर क्या जांच कर रही है। वहीं, डीएम प्रभु एन सिंह के निर्देश पर ताजमहल खाली कराया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH