Sports

कीरॉन पोलार्ड से 6 गेंदों पर जड़े 6 छक्के, युवराज-गिब्स के रिकार्ड की बराबरी की

नई दिल्ली। हर्षल गिब्स और युवराज सिंह के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरॉन पोलार्ड ने इंटरनेशल क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का कीर्तिमान अपने नाम किया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कूलिड्ज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टी20 मैच में गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और इसके साथ ही वह अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

पोलार्ड भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के बाद ऐसे दूसरे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़े। पोलार्ड टी20 में यह मुकाम हासिल करने वाले विंडीज के पहले खिलाड़ी हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह कारनामा पहली बार दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने किया था जिन्होंने 2007 वनडे विश्व कप के ग्रुप चरण मुकाबले में नीदरलैंड के डान वान बुंगे के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े थे।

गिब्स के बाद युवराज ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे और अंतरराष्ट्रीय टी20 में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH