Uttar Pradesh

ग्राम्य विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह‘ ने सिविल अस्पताल में लगवाई कोरोना वैक्सीन

लखनऊ। प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह‘ ने आज यहाँ डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में कोविड प्रतिरक्षण के लिए चल रहे टीकाकरण सत्र में टीकाकरण करवाया। मोती सिंह को कोविड प्रतिरक्षण के टीकाकरण की आज पहली डोज की वैक्सीन दी गई है। टीकाकरण की दूसरी डोज 28 दिन बाद दी जायेगी।

इस अवसर पर ग्राम्य विकास मंत्री ने बताया कि प्रदेश में इस समय 45 वर्ष से ऊपर के गम्भीर बीमारी से ग्रस्त लोगों तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण चल रहा है, जिसमें उन्होंने भी टीकाकरण करवाया है। उन्होंने कहा ये हमारे लिए गर्व की बात है कि कोविड जैसी वैश्विक महामारी से बचाव के लिए हमारे देश में ही वैक्सीन का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में निर्मित वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और कोविड से बचाव के लिए हर नागरिक को ये टीका अवश्य लगवाना चाहिए।

ग्राम्य विकास मंत्री ने वैक्सीन की पहली डोज का टीका लगवाया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्हें किसी भी प्रकार की स्वास्थ्यगत परेशानी का अनुभव नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि ये अत्यंत सामान्य प्रक्रिया और सामान्य इंजेक्शन लगने जैसा ही था। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेश के लोगों से अपील की है कि वो अपना टीकाकरण कराने में आगे आएं और बढ़-चढ़कर हिस्सा लें, ताकि कोरोना महामारी का उन्मूलन हो सके।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH