HealthTop NewsUttar Pradesh

कोरोना के बढ़ते मामलों से सीएम योगी चिंतित, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लोक भवन, लखनऊ में टीम-11 के अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की तथा कोविड वैक्सीनेशन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा की कोविड वैक्सीन बहुमूल्य है। एक भी वैक्सीन डोज बेकार न हो, इसका हम सभी को ध्यान रखना होगा। वैक्सीन वेस्टेज पर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी चिंता जताई है। टीकाकरण की तय तिथि पर संबंधित नागरिक का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कोविड संक्रमण में बढ़ोतरी देखी जा रही है। यह हमारे लिए चेतावनी है। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टेशन आदि पर एंटीजन टेस्ट अनिवार्य किया जाए। RT-PCR टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जाए। सभी जनपदों में डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल को एक्टिव रखें। सीएम योगी ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया प्रदेश में सुचारु रूप से संचालित हो रही है। 33 लाख वैक्सीनेशन करने वाला उत्तर प्रदेश देश का प्रथम राज्य है। इस स्थिति को और बेहतर किए जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। पंचायत चुनाव और पर्व/त्योहारों के दृष्टिगत हमें विशेष सतर्कता बरतनी होगी। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को तेज और सुदृढ़ किए जाने की आवश्यकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH