Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने गोरखपुर को दी ये ख़ास सौगात, कही ये बात

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में लगभग ₹52 करोड़ की लागत से निर्मित योगिराज बाबा गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह एवं सांस्कृतिक केन्द्र का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने की 4 वर्ष की उपलब्धियों पर आधारित संस्कृति विभाग की पुस्तक का भी विमोचन किया।

सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर में सांस्कृतिक कर्मियों/कलाकारों द्वारा सार्वजनिक कार्यक्रमों हेतु प्रेक्षागृह की मांग लगातार हो रही थी, इसके अनुरूप गोरखपुर/पूर्वांचल वासियों के लिए अत्याधुनिक प्रेक्षागृह एवं सांस्कृतिक केन्द्र का लोकार्पण आज किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रामगढ़ ताल पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित हुआ है, जिससे यहां फिल्मों की शूटिंग हो रही है। यहां पर वॉटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स केन्द्र बनाया जाएगा। शीघ्र ही गोरखपुर चिड़ियाघर का लोकार्पण किया जाएगा। जुलाई तक फर्टिलाइजर कारखाना प्रारम्भ हो जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि बी.आर.डी. मेडिकल कॉलेज के पुनरुद्धार के साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया गया है। केन्द्र सरकार के सहयोग से यूपी सरकार ने इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी पर प्रभावी नियंत्रण किया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH