Top NewsUttar Pradesh

जो भारतीय, शांति, सौहार्द और विकास का पक्षधर होगा, वो कांग्रेस का कभी समर्थन नहीं करेगा: योगी आदित्यनाथ

सिलचर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असम के सिलचर में एक जनसभा संबोधित करने के दौरान विपक्षी दलों खासतौर से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, असम को विकास के पथ पर आगे ले जाने हेतु प्रतिबद्ध है किंतु AIUDF और कम्युनिस्टों के साथ कांग्रेस का समझौता इस बात को प्रदर्शित करता है कि कांग्रेस असम को अलगाव और अराजकता की ओर पुनः ढकेलना चाहती है। लेकिन असमवासी कांग्रेस की इस कुचेष्टा को सफल नहीं होने देंगे। भारतीय जनता पार्टी जब विकास की बात करती है तो ‘सबके’ विकास की बात करती है। लोक कल्याण की बात करती है तो उसे इंप्लीमेंट भी करती है। विगत पांच वर्षों में असम की प्रगति इस बात को प्रदर्शित कर रही है। कांग्रेस को यही बात बेचैन किए है, उसे असम का विकास रास नहीं आ रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि पांच वर्ष पूर्व असम को क्षेत्र के आधार पर बांटकर आपस में लड़ाया जाता था। कहीं बोडोलैंड की समस्या थी तो कहीं घुसपैठ तो कहीं सत्ता प्रायोजित अलगाववाद था। विगत 5 वर्षों में असम, विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। यह सब आदरणीय प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता के कारण संभव हुआ है।यह विधान सभा चुनाव मात्र सत्ता प्राप्त करने का माध्यम नहीं है। यह चुनाव हमारी पहचान को बनाए रखने का चुनाव है। यह चुनाव, हमारी अस्मिता को बनाए रखने का चुनाव है। आने वाली पीढ़ी के लिए हम विकास का कैसा मॉडल प्रस्तुत करना चाहते हैं उसको प्रदर्शित करने का यह चुनाव है।अगर कांग्रेस का बस चले तो असम की शांति, सौहार्दपूर्ण और आध्यात्मिक धरती को फिर से आग का गोला बना दे।

उन्होंने कहा कि जो भारतीय, शांति, सौहार्द और विकास का पक्षधर होगा, वह कांग्रेस का कभी समर्थन नहीं करेगा।जब असम के अंदर बाढ़ आती है तो भाजपा के कार्यकर्ता सहयोग करते हैं। जब कोरोना काल में भाजपा के कार्यकर्ता ‘सेवा ही संगठन’ के रूप में कोरोना वॉरियर बनकर जनता की सेवा कर रहे थे, तब कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता कहां थे?भाइयों-बहनों मैं आप सभी का आह्वान करता हूँ कि जब विपत्ति के समय कांग्रेस आपकी सहयोगी नहीं बन सकती तो फिर चुनाव के समय भी उनको महत्व देने की कोई आवश्यकता नहीं है। इतनी सत्ता-लोलुपता कि संकट के समय गायब रहने वाले कांग्रेस के नेताओं को चुनाव आते ही असम याद आने लगता है?

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH